ठगी के पैसे से इस पार्टी से लड़ा था चुनाव, गिरोह का पर्दाफाश

आरोपी अवनीश यादव ठगी के पैसों से जनपद मऊ में लड़ चुका है एमएलए का चुनाव

लोगों का पैसा अपने फर्जी एकाउंट में जमा करा कर उनके साथ करते थे ठगी

लखनऊ। राजधानी में लगातार हो रही ठगी की घटना पर चिनहट पुलिस ने चार आरोपियों को दबोचने का दावा किया है। इसके साथ ही गिरोह का पर्दाफाश करते हुए ठगी में इस्तेमाल किया हुआ माल भी बरामद किया है। वहीं बताया जा रहा है कि पकड़े गए ठग ऑनलाइन ठगी करते थे।

शुक्रवार को पुलिस ने पांच ठगों को चिनहट के भरवारा क्रासिंग के पास से गिरफ्तार किया है। गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से तीन  लैपटॉप व मॉनिटर, कीपैड, मोबाइल फोन, नेट सेंटर, वॉकी टॉकी, वाई फाई माडम, 561 सिमकार्ड और अन्य माल भी बरामद किया है।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी लोगों का पहचान पत्रों के माध्यम से बैंकों में खाता खुलवाकर लोगों को ऑनलाइन मार्केटिंग वेबसाइटों से ओएलएक्स के जरिये सस्ते दामों पर आईफोन जैसे मोबाइलों और महंगी चीजों का विज्ञापन में कम दाम दिखाकर खरीदने के लिए प्रलोभित करते थे। जिसके बाद लोगों का पैसा अपने फर्जी एकाउंट में जमा करा कर उनके साथ ठगी करते थे। वहीं पकड़े गए आरोपी  की पहचान कुमार साहू छत्तीसगढ़ निवासी, पुष्पेंद्र तिवारी चिनहट निवासी, मनोज यादव जौनपुर निवासी, अवनीश कुमार यादव मऊ निवासी और आदित्य सिंह चिनहट निवासी के रूप में हुई है। जो ज्यादातर देशों में घटना को अंजाम दे चुके है। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पकड़े गए आरोपी चिनहट के खरग़ापुर में ऑफिस बनाकर वहीं से घटना को अंजाम देते थे।

वहीं बताया कि इनके द्वारा पांच से छ: सालों में अब तक करीब 5 करोड़ रुपये की ठगी कर चुके हैं और उनके द्वारा अवैध संपत्ति अर्जित बताया है। वहीं उन्होंने बताया कि पकड़े गए ठगों में आरोपी अवनीश यादव ठगी के पैसों से जनपद मऊ में एमएलए का चुनाव भी लड़ चुका है, लेकिन चुनाव में सफलता न मिलने से ये आरोपी लोगों का पैसा ठगी कर दिल्ली भाग गया था।  वहीं से ठगी का गिरोह संचालन करने लगा था । जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है साथ उनके विरुद्ध आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *