मेस्सी के नाम एक और शानदार रिकॉर्ड, चैंपियंस लीग में रोनाल्डो को पछाड़ा

बार्सिलोना, एजेंसी

दुनिया के महान फुटबॉलरों में शुमार लियोनेल मेस्सी ने अपने रिकॉर्ड्स की लंबी लिस्ट में एक और रिकॉर्ड शामिल कर लिया है। बुधवार को चेल्सी के खिलाफ खेले गए चैंपियंस लीग मैच में मेस्सी ने  अपना 100वां गोल मारा। इसके साथ ही मेस्सी, रोनाल्डो को पछाड़कर सबसे तेज 100 गोल करने वाले फुटबॉलर बन गए हैं। मेस्सी ने चेल्सी के खिलाफ चैंपियंस लीग का 100वां गोल मारकर बार्सिलोना को 3-0 से जितवा दिया। इसी के साथ बार्सिलोना ने चेल्सी की क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को समाप्त कर दिया।

कैंप नोउ में बार्सिलोना के प्रशंसकों को मेस्सी से बड़ी उम्मीदें थी और उन्होंने उन्हें निराश नहीं किया। मेस्सी ने मैच शुरू होने के दो मिनट बाद ही गोल दागकर दर्शकों को जश्न मनाने का मौका दिया। ये गोल मेस्सी के करियर का सबले तेज गोल था। इससे पहले उन्होंने 2014 वर्ल्ड कप में 2 मिनट 26 सैकंड में गोल दागा था। इसके साथ ही मेस्सी ने चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में सबसे तेज 100 गोल पूरे किए। इससे पहले ये रिकॉर्ड ये रोनाल्डो के नाम था। मेस्सी ने सिर्फ 123 मैच में 100 गोल मारे, वहीं रोनाल्डो ने 137 मैच में ये कामियाबी हासिल की थी।

इसके बाद मेस्सी ने ओसमाने डेम्बेले की गोल करने में मदद की जिससे बार्सिलोना की बढ़त दोगुनी हो गयी। इस अर्जेंटीनी स्टार ने फिर चैंपियन्स लीग में अपने 123वें मैच में अपना 100वां गोल दागा। इससे बार्सिलोना ने दूसरे चरण का यह मैच 3-0 और ओवरआल 4-1 से जीत दर्ज की। मेस्सी यूरोप के इस प्रमुख टूर्नामेंट में गोल का शतक पूरा करने वाले केवल दूसरे फुटबालर हैं। रीयाल मैड्रिड के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सबसे पहले यह उपलब्धि हासिल की थी। उनके नाम पर 152 मैचों में 117 गोल दर्ज हैं।

 

Post Author: thesundayviews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *