न्यू इयर पर इन 7 तरीकों से खींचें बेस्ट सेल्फी

नई दिल्ली

सेल्फी का चलन आजकल बहुत बढ़ गया है। सेल्फी लेने के शौकीन लोग घूमने के साथ-साथ खाने के साथ भी सेल्फी लेते है। हर उम्र के लोग बच्चा हो या बूढ़ा सेल्फी लेने से नहीं चूकते। पूरी दुनिया में लोग एक दिन में 93 मिलियम सेल्फी लेते हैं। सेल्फी लवर्स हर जगह है और ऐसे हर कोई चाहता है कि उनकी सेल्फी सबसे शानदार हो। इस न्यू इयर पर अगर आप सबसे बेहतर सेल्फी लेना चाहते है तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है जो आपकी सेल्फी को बहुत बेहतर बनाएगी।

1. कैमरे के तरफ न देखें: पढ़ने में अजीब लग रहा होगा आपको लेकिन हमारे एक्सपर्ट कहते है कि एक क्लासिक कैंडिट फोटो लेने के लिए आप कैमरे के तरफ न देखें। सबसे बड़ी परेशानी सेल्फी में यहीं है। अगर आप सीधे कैमरे के तरफ देखते हैं तो आपका पोज उतना आकर्षक नहीं लगेगा। ऐसा लगेगा कि आप कैमरे को घूर रहे हैं। इससे आपका एक्प्रेशन फिक्स और बोरिंग लगता है। इससे अच्छा कि आप अपने चेहरे का कोई आकर्षक फीचर को हाईलाइट करें और क्लिक करें।

2. कभी भी ऊपर से फोटो न क्लिक करें: बहुत से लोग एकदम ऊपर से फोटो क्लिक करते हैं। ताकि उनकी पूरी फोटो आए। लोग अपने हाथ को फैलाएं ऊपर से फोटो लेते हैं जो बहुत बुरी लगती है। ध्यान रहे कि सेल्फी लेते हुए आप कैमरे को अपने लेवल पर रखें।

3. सेल्फी: ध्यान रहे जब भी सेल्फी ले रहें हो अफने आप को बीच में कभी न रखें। फोटो फ्रेम में आप अपने आपको बीच से थोड़ा दाएं या बाएं रखें।

4. सेल्फी में हाथ और सेल्फी स्टिक नहीं आनी चाहिए। सेल्फी आपकी या आपके दोस्तों की होती है। ध्यान रखें कि सेल्फी लेते वक्त आपके हाथ या सेल्फी स्टिक न आएं।

5. कैमरा बटन से बचें: जब आप सेल्फी लेते हैं तो उस वक्त स्क्रीन पर दिए गए कैमरा बटन को टच करना काफी मुश्किल होता है। इससे अक्सर फोटो हिलने का डर होता है। ऐसे में आप सेल्फ टाइमर का उपयोग कर सकते हैं। या साइड में दिए गए साउंड बटन का यूज कर सकते है।

6. जूम: सेल्फी के दौरान जितना हो सके जूम से बचें। क्योंकि आमतौर पर फोन में डिजिटल जूम होता है और यह हर बार जूम के साथ पिक्चर की क्वालिटी को खराब होती है।

7. ब्यूटी फिल्टर न करें यूज: सेल्फी पर ब्यूटी फिल्टर का यूज नहीं करना चाहिए। इससे फोटो खराब हो जाती है। इससे अच्छा है कि आप सेल्फी लेते हुए लाइट का ध्यान रखें इससे आपको फिल्टर की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Post Author: Sanjay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *