शादी करने से पहले पार्टनर के इस बॉडी पार्ट को गौर से देखें

आप चाहें लव मैरेज करने जा रहे हों या अरेंज, शादी से पहले पार्टनर के बारे में कुछ बातें पहले ही जान लेनी चाहिये। दो चीजें जो आपके शादी को सबसे ज्यादा प्रभावित करती हैं वह है पार्टनर का व्यक्तित्व और उनकी सेहत। भले ही आपको अपने भावी जीवनसाथी के बारे में वो सारी बातें पता ना हों जो आप जानना चाहते हों, लेकिन एक तरीका है जिसके जरिये आप उनसे बिना सवाल किये उनके बारे में काफी कुछ पता लगा सकते हैं। कहा जाता है कि जो बातें व्यक्ति की आंखों से, व्यहार से और बात-चीत से नहीं जानी जा सकतीं, वह उसकी नाभि देखकर जान सकते हैं। आमतौर पर इसे खूबसूरती से जोड़कर देखा जाता है। यह शरीर का अहम एनर्जी प्वॉइंट (चक्र) है। यह हमारे व्यक्तित्व और सेहत के बारे में बहुत कुछ बयां करता

गहरी नाभि
व्यक्तित्व: जिन लोगों की नाभि गहरी होती है वे काफी बोल्ड और महत्वकांक्षी होते हैं। उन्हें हालात अपने काबू करना पसंद होता है इसलिए जब वह चीजों को कंट्रोल नहीं पाते तो परेशान हो जाते हैं।  है।

अंडाकार नाभि

व्यक्तित्व: जिस शख्स की नाभि गहरी, चौड़ी और अंडाकार होती है उनमें बेहतर लीडरशिप क्वॉलिटी होती है। वह अपने काम को लेकर इतने गंभीर होते हैं कि कई बार लोग उन्हें डॉमिनेटिंग भी मानने लगते हैं। उन्हें किसी का अटेंशन नहीं चाहिये। दूसरों की मदद करने में उन्हें खुशी मिलती है।

लंबी नाभि

व्यक्तित्व: इन्हें लोगों से दोस्ती और जान-पहचान बढ़ाना अच्छा लगता है। दूसरों को अपनी बात से जल्दी इंप्रेस या इंफ्लूएंस करने में कामयाब हो जाते हैं। ये पत्रकारिता, मार्केटिंग या परफॉर्मिंग आर्ट्स जैसे प्रोफेशन में सफल होते हैं।

 

Post Author: Sanjay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *